मुम्बई से बिंदिया शर्मा और दिल्ली से प्रज्ञा पाठक को Ms इंडिया कर्व 2020 का ताज

गुड़गांव(SONI PANDEY) : मुम्बई से बिंदिया शर्मा और दिल्ली से प्रज्ञा पाठक को ms इंडिया कर्व 2020 का ताज पहनाया गया को 5 जनवरी, 2020 को द लीला एंबियंस गुड़गांव में आयोजित ग्रैंड फिनाले में मिस इंडिया कर्वी 2020 का ताज पहनाया गया। यह ग्लैमर गुड़गांव द्वारा आयोजित पेजेंट का दूसरा संस्करण था और यह स्तन कैंसर जागरूकता पर केंद्रित था।
दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बैंगलोर और जयपुर में भव्य ऑडिशन के बाद ग्लैमर गुड़गांव ने 72 प्रतियोगियों को शॉर्टलिस्ट किया, जिन्हें इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रशिक्षित किया गया था। इस शानदार कार्यक्रम में फिल्म में क्वीन में बेहतरीन भूमिका निभाने वाली नयनी दीक्षित, श्री नितिन सेठ, श्री अभिषेक तिवारी, सुश्री मोनिका नंगिया और अकाश के अग्रवाल जैसे प्रसिद्ध लोग ज्यूरी पैनल का हिस्सा थे। शॉर्टलिस्ट किए गए कंटेस्टेंट को कई राउंड्स के जरिए जज किया गया, जहां उन्होंने ऐना शर्मा के एवी कुटुर के डिज़ाइनर कपड़े पहनें।

समापन के लिए, प्रतियोगियों प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों और छवि सलाहकारों के जरिए तैयार किया गया था। उन्हें अंतिम दौर के लिए तैयार करने के लिए गहन प्रशिक्षण, फोटोशूट और मेकअप सत्र आयोजित किए गए। एमएमएस इंडिया के कर्वी पेजेंट के दूसरे संस्करण की सफलता पर बोलते हुए, बरखा नांगिया, निदेशक – ग्लैमर गुड़गांव ने कहा, “अब तक लोगों ने इस मिथक का आंख मूंदकर पालन किया कि फैशन और लाइफस्टाइल उद्योग जीरो साइज के लोगों द्वारा चलाया जाता है। इस मिथक को तोड़ने के लिए की गई इस पहल से मुझे खुशी है कि मिस इंडिया कर्वी मंच ने इस वर्जना को तोड़ने और प्लस-साइज़ मॉडल की प्रतिभाओं को फैशन और मनोरंजन की दुनिया को प्रदान करने में काफी हद तक योगदान दिया। महिलाएं सभी आकारों में सुंदर हैं। लोगों को आत्म-प्रेम का अभ्यास करना चाहिए। जब आपके शरीर को स्वीकार करने की बात आती है तो हम देखने हैं कि यह कितना पतला या सुडौल है। इस बात की परवाह किए बिना कि आदर्श आकार या आकार के बारे में समाज का दृष्टिकोण क्या है। मुझे आशा है कि अधिक ब्रांड शरीर की सकारात्मकता की अवधारणा को अपनाएंगे और लोगों को अपनी त्वचा में सहज होने की अनुमति देंगे। ”
ग्लैमर गुड़गांव द्वारा आयोजित अन्य शीर्षकों की तरह, मिस इंडिया कर्व भी एक ऐसा ही मंच है जो विशेष रूप से प्लस साइज महिलाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से बनाया गया है। बरखा नंगिया ने इस पेजेंट की परिकल्पना की थी। यह एक ज्ञात तथ्य है कि प्लस साइज़ की महिलाओं को उनके काम के अनुसार पैसा नहीं मिलता, क्योंकि वह अपने पतले होने के बारे में सोचती रहती हैं। खुद से प्रेम और शरीर की सकारात्मकता के माध्यम से बनाए गए इस मंच का उद्देश्य स्वयं को स्वीकार करना है। मिस इंडिया कर्वी पेजेंट भी स्तन कैंसर जागरूकता को बढ़ावा देने और उन्हें शिक्षित के साथ जरूरतमंद महिलाओं की मदद करने पर केंद्रित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *