नकली पुलिस कर्मी बन डॉलर लेकर फरार होने वाले दो ईरानी नागरिक गिरफ्तार

गुरग्राम(एके शर्मा)
गुरुग्राम पुलिस ने दो विदेशी नागरिको को गिरफ्तार किया है जिन्होंने गुरुग्राम में इलाज कराने आये मरीजों से नकली पुलिस बन पूछताछ की और उनके डॉलर लेकर फरार हो गये पुलिस ने हड़पे गये डॉलर भी बरमाद कर लिये दोनों आरोपियों से पुलिस अभी और पूछताछ कर रही है
मंगलवार गुरुग्राम पुलिस ने पत्रकार वार्ता कर जानकारी प्रदान की कि थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में साहिद पुत्र मो0 सादिक निवासी 241/2B शाहिन बाघ जामिया नगर, न्यू दिल्ली ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया किआर्टमिस हॉस्पिटल मे मेडफोर मीर कम्पनी मे नौकरी करता है। इसकी कम्पनी विदेशी लोगों को इंटरपरेटर उबलब्ध कराती है। पुलिस ने बताया की दो मरीज तुर्कमिस्तान कदीर और सनम अपना इलाज कराने 24 नवम्बर को गुरग्राम आये थे वह सैक्टर 52 स्थित एक गेस्ट हाउस में रुके हुए थे साहिद दोनों के लिये ट्रांसलेटर का काम करता था वह दोनों मरीज शाम करीब 4:30 बजे टहलने के लिए निकले उसी दौरान एक गाडी जो सफेद रंग की थी जिसमें 3 व्यक्ति बैठे थे ड्राइवर के साथ वाली सीट पर बैठे व्यक्ति ने उसको इशारा करते हुए अपनी तरफ बुलाया और उसको अपना पासपोर्ट दिखाने को कहा और बताया कि वे पुलिस मैन है अपनी करेन्सी चेक करवाओ तो उसने अपना पासपोर्ट व डालर उसको दे दिए थोडी देर मे उसका पासपोर्ट व कुछ डॉलर उसको वापिस देकर एकदम गाडी को भगा ले गए।
इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस तकनीकी व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में पीङित के साथ धोखाधङी से डॉलर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को आज लाजपत नगर दिल्ली से गिरफ्तार किया आरोपियों की पहचान तैय्यब पुत्र हुसैन निवासी शाह अब्दुल अजीम तेहरान, ईरान, अहसान पुत्र रेजा निवासी शाह अब्दुल अजीम, तेहरान, ईरान, उम्र 33 वर्ष। के रूप में हुई ये दोनों 10 नवम्बर-2019 को ईरान से भारत आए थे। भारत आने के बाद इन्होनें उपरोक्त अभियोग में पीङित के साथ धोखाधङी करके उनसे डॉलर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।
धोखाधङी से चोरी किए गए डॉलरों में से 987 डॉलर पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जा से बरामद भी किये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *