विधायक सुधीर सिंगला के कार्यालय का उद्घाटन। मुख्यमंत्री ने दी बधाई दी

गुरुग्राम। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार दोपहर को विधायक सुधीर सिंगला के कार्यालय का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने विधायक को कार्यालय की बधाई दी और उनकी पीठ थपथपाई। विधायक सुधीर सिंगला ने सादगी का परिचय देते हुये अपनी उम्र में बड़े मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान उनकी पत्नी सुनीता सिंगला भी साथ रही। इस उद्घाटन समारोह में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह भी पहुंचे और विधायक को बधाई दी।
दोपहर को शमा पर्यटक केंद्र के सामने स्थित विधायक सुधीर सिंगला के कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर काफी में समाज के अग्रणी लोगों, व्यापारियों, कार्यकर्ताओं की खूब भीड़ रही। भव्य तरीके से पूरे कार्यालय की सजावट की गई थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आगमन से करीब दो घंटे पहले ही कार्यालय परिसर लोगों से खचाखच भर गया। मुख्यमंत्री दोपहर को यहां पहुंचे और विधायक सुधीर सिंगला के कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने विधायक को इसके लिए बधाई भी दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यालय के अंदर पहुंचे और कार्यालय का निरीक्षण भी किया। विधायक के कार्यालय में सीएम विधायक सुधीर सिंगला के साथ मजाक के मूढ़ में भी नजर आये। कार्यालय में विधायक सुधीर सिंगला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को शॉल ओढ़ाकर कन्हैया जी की मूर्ति भेंट की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुशी-खुशी वही शॉल वापस सुधीर सिंगला को ओढ़ाकर उनका स्वागत कर दिया। इस दौरान लोगों ने खूब तालियां बजाई और उनके जयकारे लगाये।
जनता के सुझाव, फीडबैक पर करेंगे काम: विधायक
इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि कार्यकर्ताओं से, आम जनता से मिलने के लिए एक अदद जगह की जरूरत थी, जो अब पूरी हो गई है। यहां पर बैठकर वे जनता से रूबरू हुआ करेंगे। जनता की शिकायतों के साथ-साथ वे जनता से विकास के मामले में सहयोग और सुझाव भी मांगेगे। क्योंकि जनता जमीनी स्तर की जानकारी रखती है। जनता से मिले सुझावों और फीडबैक के आधार पर वे अधिकारियों के साथ कार्यों की प्लानिंग करके सिरे चढ़ायेंगे। जो काम मुख्यमंत्री स्तर के होंगे, उनके परपोजल चंडीगढ़ मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। सुधीर सिंगला ने कहा कि उनका सदा प्रयास यही रहेगा कि वे जनता के हितों के लिए कार्य करें। किसी के साथ गलत नहीं होने देंगे। जनता ने उन्हें विधायक चुनकर बड़ी जिम्मेदारी दी है। इस जिम्मेदारी का वे पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगे। गुरुग्राम में पूर्व में भी खूब विकास के कार्य हुये हैं। भविष्य में भी गुरुग्राम में विकास कार्यों की गति जारी रहेगी। जो भी काम पूर्व में पेंडिंग रहे या किसी कारणवश सिरे नहीं चढ़ पाये हों, वे अधिकारियों से मंत्रणा करके इन कार्यों को पूरा करायेंगे। विधायक ने कहा कि राजधानी के निकट होने के कारण गुरुग्राम का काफी महत्वपूर्ण स्थान देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। गुरुग्राम विधायक ही नहीं बल्कि गुरुग्राम जिला की चारों विधानसभाओं के क्षेत्रों देसी और विदेशी कंपनियों के मुख्यालय हैं। व्यापक पैमाने पर कंपनियों ने यहां पूंजी निवेश कर रखा है। इससे गुरुग्राम शहर का नाम पूरी दुनिया में है। इस नाम को और अधिक चमकाने के लिए वे अपने सहयोगियों के साथ भी मिलकर काम करेंगे। विधायक सुधीर सिंगला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का यहां पधारने पर धन्यवाद करते हुये कहा कि प्रदेश में उनकी ईमानदार मुख्यमंत्री के रूप में छवि तो है ही, दूसरे राज्यों में भी उनके शासन का जिक्र होता है। यह किसी दिखावे से नहीं बल्कि काम करने से हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछली योजना में जिस तरह से एक साथ हजारों युवाओं को गु्रप डी में नौकरियां दी, वह ऐतिहासिक काम था। नौकरियों में पारदर्शिता लाकर उन्होंने प्रदेश में सुशासन स्थापित किया है। चाहे चतुर्थ श्रेणी क्लास की नौकरी हो या फिर एचसीएस स्तर की, हर जगह आम आदमी को स्थान मिला है, नौकरी मिली है। यह सब मुख्यमंत्री मनोहर लाल को औरों से अलग करता है। भ्रष्टाचार पर चोट करके उन्होंने दिखा दिया कि काम ईमानदारी से भी हो सकती हैं, अगर नीयत सही हो तो। अपनी सही नीयत और नेक इरादों के दम पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में विकास के पहिये को तेज गति दी। विधायक सुधीर सिंगला ने कार्यक्रम में पहुंचे सभी नेताओं, कार्यकर्र्ताओं, समाजसेवियों समेत शहरवासियों का धन्यवाद किया।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत भी पहुंचे
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत भी विधायक के कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर पहुंचे। हालांकि वे मुख्यमंत्री के जाने के कुछ समय बाद यहां पर पहुंचे। उन्होंने विधायक सुधीर सिंगला को बधाई दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि यहां से शहर के विकास की योजनाओं पर वे भी कभी-कभी यहां आकर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यालय की लोकेशन सही है, शहर के बीच में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *