गुड़गाँव मे ऑटो मे बिठाकर लूटपाट करने वाले गिरफ्तार

ऑटो मे लूटपाट करने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्त मे

गुड़गाँव(एके शर्मा)रजनीश कुमार पुत्र श्री राज कुमार निवासी 850ए/35 जनता कॉलोनी रोहतक हाल निवासी हंस इन्कलेव, गुरुग्राम ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह दिनांक 28.11.2019 को समय करीब 09.45 बजे रात को एक सी.एन.जी. ऑटो में कादीपुर चौक से राजीव चौक के लिए बैठा था तथा सी.एन.जी. ऑटो चालन ने इसे राजीव चौक उतार दिया। जब यह ऑटो से उतरा तो उसी समय ऑटो चालक ने इससे पूछा कि कहाँ जाओगे तो इसने कही कि दिल्ली। जिस पर ऑटो ने राजीव चौक पर पहले से खङी एक स्विफ्ट डिजायर कार की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह मेरा साथी है। जिसके कहने पर यह उस कार में बैठ गया। तभी ऑटो चालक अपना ऑटो छोङकर बोला कि वह भी दिल्ली जाएगा और वह भी कार में बैठ गया। कुछ देर चलने के बाद कार चालक ने कार को सोहना की तरफ मोङ दिया। जब इसने कही कि ईधर कहां जा रहे हो तो उसके साथ कार में बैठे ऑटो चालक ने कहा कि चुपचाप बैठा रह। धमकी देने के कारण यह डर गया। उसके बाद वे लोग इसे कार में बैठाकर सोहना तावङू रोङ पर ले जाकर इसे कार से उतारा और पेचकस इसकी गर्दन पर रखकर धमकी दी और कहा जो कुछ भी है निकाल दे और इससे इसका मोबाईल फोन, पर्स, नगदी इत्यादि छीनकर वहां से भाग गए। उसके बाद यह किसी से लिफ्ट लेकर अपने किराए के मकान पर आ गया।
इस अभियोग में अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में लूट की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को दिनांक 01.12.2019 को ईफ्को चौक नजदीक वैस्टन होटल, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

1. अजरुद्दीन उर्फ गुलाम पुत्र रहमुद्दीन निवासी गाँव चायसा, थाना हथीन, जिला पलवल।

2. अजीज अहमद पुत्र जान मोहम्मद निवासी गाँव धीरंकी, थाना हथीन, जिला पलवल, हाल निवासी माल्वी नगर शेख सराय फेस-1, जगदम्बा कैम्प, दिल्ली।

▪ इन दोनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪ पुलिस पूछताछ में उक्त आरोपियों ने उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता को सवारी के रुप में बैठाकर उसे डरा-धमकाकर वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।

▪ पुलिस टीम ने उक्त आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया 01 ऑटो रिक्शा व 01 कार आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *